पर्स - कुछ रोचक और लाभकारी सुझाव - जन्म तिथि के अनुसार -


पर्स - कुछ रोचक और लाभकारी सुझाव - जन्म तिथि के अनुसार -

पर्स तो हम सभी रखते हैं. आईये जानते हैं इसके बारे में कुछ रोचक और लाभकारी सुझाव :
पर्स हमारी छोटी तिजोरी है, जिसे हम अपने साथ लेकर चलते है। पर्स हमारे स्टेटस सिम्बल का एक छोटा सा हिस्सा भी है। लेकिन क्या आप जानते है कि पर्स का रंग कैसा होना चाहिए, पर्स में कौन सा नोट रखना शुभ होता है ? आइये हम आपको बताते हैं कि अपने जन्म तिथि के अंक के अनुसार अपने पर्स में क्या रखें जिससे आपका पर्स हमेशा रूपयों से भरा रहें और आप हमेशा सुखी, पैसे वाले और खुश रहें :

1. यदि आपका जन्म किसी भी माह की 01, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो आप-अपने बटुये का रंग लाल या बैंगनी रखें। साथ में एक रूपयेे के 7 नोटों को एक गुलाबी कागज में लपेट कर अपने पर्स में रखें। एक तांबे का सिक्का भी अपने बटुये में रखें।

2. जिन लोगों का जन्म 02, 11, 20 व 29 तारीख को हुआ है। वे लोग अपने पर्स का रंग सफेद या हल्का ब्राइट रखें। एक रूपये एक और 20 रूपये के दो नोट एक चाॅदी के तार में लपेटकर अपने पर्स में रखें। एक चैकोर चांदी का टुकड़ा भी अपने पर्स में रखें।

3. यदि आप 03, 12, 21 या 30 तारीख को जन्मे है तो आप पीले या मेंहदी रंग के पर्स में 10 रूपये के तीन नोट एंव 1 रूपये के तीन नोट एक पीले कपड़े में बांधकर अपनी पर्स में रखें। थोड़ी सी केसर भी अपने पर्स में रखें।

4. जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 04, 13, 22 व 31 तारीख को हुआ है। वे लोग भूरे या बैंगनी रंग के वालेट में दस रूपये के दो व 20 रूपये के दो नोट चन्दन व इत्र लगाकर अपने पर्स में रखें साथ में अपने घर की थोड़ी सी मिट्टी भी अपने वालेट में रखें।

5. यदि आप 05, 14, या 23 तारीख को जन्मे है तो आप हरे रंग के पर्स में 5 रूपये का एक नोट तथा 10 रूपये के 05 नोट हरे रंग के कागज में लपेट कर पर्स में रख लें और एक बेल पत्ता भी पर्स में रखें।

6. जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 06, 15, व 24 तारीख को हुआ है। वे लोग चमकीले रंग वालेट में पाॅच सौ रूपये का एक नोट व 100 रूपये का एक नोट साथ में 1 रूपये के छः नोट सिल्वर फाइल में लपेट कर पर्स में रख लें। एक पीतल का सिक्का भी अपने पर्स में रखें।

7. यदि आप 07, 16, या 25 तारीख को जन्मे है तो आप बहुरंगी वाले वालेट में एक रूपये के 7 नोट और 20 रूपये का एक नोट नांरगी रंग के कागज में लपेट कर अपने पर्स में रखें। एक मछली के चित्र का अंकित हुआ सिक्का अपने पर्स में रखें।

8. जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 08, 17, व 26 तारीख को हुआ है। वे लोग अपनी नीले रंग की पर्स में 100 रूपये का एक और 20 रूपये के 4 नोंट नीले कपड़े में बांधकर अपनी पर्स में रखें। एक मोर की पंख का टुकड़ा भी पर्स में साथ रखें।

9. यदि आप 09, 18, या 27 तारीख को जन्मे है तो आप गुलाबी व गहरे लाल रंग के पर्स में पांच रूपये का एक नोट व 2 रूपयेे के दो नोट चमेली का इत्र लगे गुलाबी रंग के कागज में लपेटकर अपने पर्स में रखें। साथ में ताॅबे का एक चैकोर टुकड़ा भी पर्स में रखें।
जय माता दी !

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें